Hariyana Ration Card Yojna

Hariyana  Ration Card Yojna ।  हरियाणा सरकार योजना 

Facebook
WhatsApp
Telegram

Hariyana  Ration Card Yojna ।  हरियाणा सरकार योजना 

“अब हरियाणा सर्कार ने दी बड़ी खुसखबरी , अब डिपो धारकों को प्रति किलोग्राम इतना दिया जाएगा कमीशन”

Haryana News: डिपो धारकों के निवेदन  के बाद, मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने घोषणा की कि डिपो धारकों का कमीशन 1.50 रूपये से बढ़कर अब 2 प्रति किलोग्राम होगा। खट्टर का कहना था कि हर महीने के अंत में डिपो धारकों को कमीशन दिया जाएगा। केंद्र सरकार से कमीशन ना मिलने पर, हरियाणा सरकार स्वयं कमीशन का पूरा हिस्सा धारकों को देगी।
Haryana Ration Card : हरियाणा सरकार का राशन कार्ड को लेकर बड़ी घोषणा, अब  परिवारों को मिलने जा रहा है यह भी लाभ, जानें क्या है - Clin Bold News
Haryana Update: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को विशेष चर्चा कार्यक्रम के तहत ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राशन डिपो धारकों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली को सरल बनाने के लिए हमारी सरकार ने सिस्टम में कारगर बदलाव किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डिपो धारकों को सारथी कहना गलत नहीं होगा क्योंकि वे सबसे गरीब लोगों को भोजन देते हैं। यही नहीं, COVID-19 महामारी के दौरान आपकी जन कल्याण  सेवाएं इसका उदाहरण हैं। वर्तमान में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की सफलता में आप लोगों का सबसे बड़ा योगदान है।

पी. ओ. एस मशीन से बढ़ी सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लागों की शिकायत होती थी कि हम को राशन नहीं मिला, राशन कम मिला, हमारा राशन कोई और ले गया या राशन कार्ड कट गया, ऐसी सभी शिकायतों के समाधान के लिए सरकार ने ‘EPDS Portal’ की शुरूआत की।

इसके तहत, स्वचालित POS मशीनें उपभोक्ताओं को उचित मूल्यों की 9,434 दुकानों पर राशन देती हैं। PS मशीनें सभी राशन डिपुओं पर उपलब्ध हैं। बॉयोमेट्रिक प्रमाणीकरण (biometric authentication) के बाद आवश्यक वस्तुओं का शत-प्रतिशत वितरण किया जाता है।

सरकार का बड़ा फैसला डिपो धारक को मिलेगा कमीशन

 

Leave a Comment

HINDI ROJGAR UPDATE

Trending Results

Request For Post